क्यों गौतम गंभीर ने कहा कि RCB को AB डिविलियर्स को IPL 2022 में दोबारा नहीं खरीदना चाहिए? उनकी जग़ह

0
81
gautam gambhir on retain ab de villiers in rcb ipl2022 auction

अगले साल यानी 2022 आईपीएल के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है. वहीं अगले साल 2022 IPL Auction भी होने वाला है. जहां पर कम से कम एक टीम तीन खिलाड़ियों को दोबारा अपनी टीम में रख सकती है. इसी बात को लेकर भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर(Gautam Gambhir) ने आरसीबी की फ्रेंचाइजी के लिए एक सलाह दी है, एक बात कही है.

Read Also स्वरा भास्कर ने शाहरुख खान को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा Aryan Khan

क्या कहा Gautam Gambhir ने Ab de Villiers को लेकर?

उन्होंने यह कहा है कि आरसीबी को 2022 में एबी डिविलियर्स को दोबारा रिटेन नहीं करना चाहिए यानी उन्हें दोबारा टीम में खिलाना नहीं चाहिए. उनके स्थान पर विराट कोहली,युजवेंदर चहल और मैक्सवेल उन्हें आप दोबारा टीम में रिटेन कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि मैक्सवेल आरसीबी का भविष्य हो सकते हैं फिलहाल एबी डी विलियर्स नहीं.

गौतम गंभीर ने कहा कि मेरा यह सवाल है कि बावजूद इसके कि दक्षिण अफ्रीका की टीम में एबी डिविलियर्स की क्या भूमिका है, उनकी अहमियत उस टीम के लिए क्या है. इसके बावजूद भी RCB को एबी डिविलियर्स को दोबारा रिटेन नहीं करना चाहिए. उन्होंने 2022 आईपीएल के लिए तीन players के नामों की सलाह आरसीबी को दी है जिन्हें आरसीबी को रिटेन करना चाहिए.

इसमें ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, और युजवेंदर चहल और हर्शल पटेल के बीच में से किसी एक को चुनने की बात कही है. उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट को यह देखना होगा कि हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल में से दोनों में से सबसे बेहतर कौन है, और आप उन दोनों में से ही किसी एक को रखिए. यह सब बातें उन्होंने ESPN Cricinfo के एक show के दौरान कही.

Read Also 152.95 Km की रफ्तार के साथ Umran Malik बने IPL के सबसे तेज गेंदबाज 1 गेंद सूर्यकुमार यादव के सिर पर भी लगी

कुछ बातें Gautam Gambhir के बारें में

आज गौतम गंभीर का जन्मदिन भी है. गौतम गंभीर बाएं हाथ के बल्लेबाज है, और उन्होंने भारत के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रन बनाए हैं. जिनके कारण भारत 2011 वर्ल्ड कप में Sri-Lanka को हरा पाने में कामयाब रहा था और हम यह भी कह सकते हैं कि 2011 वर्ल्ड कप को जिताने में भी गौतम गंभीर का बहुत बड़ा योगदान रहा. उन्होंने श्रीलंका के विरुद्ध फाइनल मैच में 122 balls पर 97 रन बनाए थे. जिसमें 9 चौके शामिल थे. वह आखिर तक डटे रहे और भारत को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया.

इसी महीने से T20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाले हैं. जिसमें भारत का पहला ही मैच पाकिस्तान के विरुद्ध है जो कि 24 अक्टूबर 2021 को रविवार के दिन खेला जाएगा. इस मैच के लिए अभी से कयास लगाने शुरू हो गए हैं कि यह मैच कितना ज्यादा रोमांच से भरपूर होने वाला है. क्योंकि जब भी भारत-पाकिस्तान का मैच होता है तो show हाउसफुल ही रहता है. 

Read Also प्राइवेट अस्पताल की फीस को देखकर महिला ने खुद ही अपने 11 दांत उखाड़ फेंके

IPL 2021 Final Match CSK Vs KKR

फिलहाल उससे पहले शुक्रवार को यानी दशहरे के दिन 15 अक्टूबर 2021 को तो Kolkata किंग्स राइडर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2021 की ट्रॉफी के लिए फाइनल मैच खेला जाना है.

Read Also जेल पहुंचकर आर्यन खान हुए परेशान क्योंकि कई खूंखार कैदी हैं आर्थर रोड जेल मुंबई में

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here