Sunday, November 28, 2021

CID के ACP प्रद्युमन बैंक में नौकरी करने वाला एक आम आदमी कैसे बना इतना बड़ा एक्टर?

- Advertisment -

CID नाटक के ACP प्रद्युमन को तो आप सभी जानते हैं. उनका असली नाम शिवाजी साटम (Shivaji Satam) है. आपको बता दें कि CID के एसीपी प्रद्युमन बनने से पहले उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट की और उसके बाद उन्होंने एक बैंक में नौकरी की. नौकरी करने के बाद वह एक एक्टर बने. 

- Advertisement -

Read Also अभिनेत्री की शादी में हुई कुछ महीनों की देरी, अब घोड़ी पर पति संग 1 साल का बेटा भी बैठेगा, शादी से पहले गर्भवती?

जानें पूरी कहानी SCP प्रद्युम्न यानी शिवाजी साटम?

शिवाजी साटम का जन्म 21 अप्रैल 1950 को महाराष्ट्र के माहिम क्षेत्र में हुआ. उसके बाद उन्होंने फिजिक्स (Physics) में अपनी ग्रेजुएशन पूरी की और उसके बाद उन्होंने बैंक एडमिनिस्ट्रेशन में डिप्लोमा किया. यह डिप्लोमा करने के बाद उन्हें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में एक कैशियर की जॉब मिल गई थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shivaji Satam (@shivaaji_satam)

Read Also युवक को अपने कंधों पर ही उठाकर चल पड़ी यह महिला और फिर लोगों ने किया?

- Advertisement -

कैशियर की जॉब मिलने के बाद उन्होंने अपनी थिएटर जिनका उन्हें बचपन से ही बहुत ज्यादा शौक था, उसकी ट्रेनिंग चालू रखीं. उन्होंने बैंक में काम करते हुए एक इंटर बैंक स्टेट कंपटीशन में भी पार्टिसिपेट किया. इस कंपटीशन में मराठी थिएटर के एक बड़े एक्टर बाल धुरी ने उनकी प्रतिभा को पहचान लिया, और उन्हें एक म्यूजिकल ड्रामा संगीत वारद (Sangeet varad) में काम करने का मौका दिया.  इस तरह से उनकी फिल्मी करियर की शुरुआत हुई.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shivaji Satam (@shivaaji_satam)

Read Also पंजाब में मिला नकली केजरीवाल हर महिला के अकाउंट में भेजेंगे रुपए? 20 लाख रुपये और सिर्फ 10 दिन मोहल्ला क्लीनिक?

ढेरों हिंदी और मराठी फिल्मों में कर चुके हैं काम

- Advertisement -

आपको बता दें कि CID के ACP प्रद्युम्न यानी शिवाजी साटम टीवी Shows के साथ-साथ बहुत ही ज्यादा फेमस फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. वह सूर्यवंशम, कुरुक्षेत्र, गुलाम-ए-मुस्तफा, चाइना गेट, यशवंत, जिस देश में गंगा रहता है, वास्तव, और उसके साथ साथ ढेर सारी मराठी सिनेमा की फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.

Read Also कैटरीना कैफ की शादी में कचरे से बनी जैकेट पहन जाएंगे अंशुमान खुराना कीमत ₹60,000?

इसके बाद उन्होंने जब सीआईडी Show ज्वाइन किया तो उनका किरदार ACP प्रद्युमन का था, और उनका सबसे महत्वपूर्ण और लोकप्रिय डायलॉग तो आप सभी जानते हैं. वह है “दया कुछ तो गड़बड़ है” CID में काम करने के बाद उन्हें बहुत ही ज्यादा ख्याति मिली, और वह दिनों दिन प्रसिद्ध होते चले गए. आपको बता दें कि यह एक्टर अभी भी फिल्मों से जुड़े हुए हैं साल 2019 में उन्होंने वेडिंग चा शिनेमा (Wedding Cha Shinema) नामक फिल्म में काम किया.

Read Also ब्राजीलियन मॉडल ने करवाया शरीर के इस ख़ास अंग का 13 करोड का बीमा जानें अंग का नाम और क्यों करवाया बीमा?