SSC MTS Admit Card Download Tire-1 यहां से करें डाउनलोड Paper 5 October से 2 November तक होंगे

0
269
how to download ssc mts admit card tire1 2021?
Image credit - https://ssc.nic.in/

नमस्कार दोस्तों एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड 2021 (SSC MTS Tire-1 ADMIT Card 2021) स्टाफ सिलेक्शन कमीशन ने एमटीएस के विभिन्न पदों के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए ऑफिशल लिंक वेबसाइट पर प्रदान कर दिया गया है.

जो भी इच्छुक कैंडिडेट जिसने यह फॉर्म भरा था वह उनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. आपको बता दें कि एसएससी एमटीएस Tire-1 2021 की परीक्षाएं 5 अक्टूबर से लेकर 2 नवंबर 2021 तक आयोजित की जाएंगी.

SSC ने MTS के लिए एडमिट कार्ड 25 सितंबर से जारी किए हैं अपनी आधिकारिक वेबसाइट के ऊपर. इसी के साथ-साथ SSC ने सभी अलग-अलग रीजन के लिए जैसे दक्षिण, उत्तर, पूर्व, पश्चिम, जिस भी Region के तहत आपने अपना फॉर्म भरा था. उस रीजन के तहत आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

आपको अपना Admit Card Download करने के लिए यह Steps follow करने होंगे.

  1. सबसे पहले आप SSC की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं.
  2. अब SSC की वेबसाइट पर जाने के बाद आप ADMIT CARD पर क्लिक कीजिए.
  3. अब यहां पर आपको अपना क्षेत्र यानी आपने किस Region से अपना फार्म भरा था.
  4. यहां आपको Status और Download Admit Card For Multi-Tasking (Non Technical) Staff Examination 2020 जो कि 5 अक्टूबर से 2 नवंबर तक होंगे उस वाले लिंक पर क्लिक करना होगा. यह लिंक 24 सितंबर 2021 को पोस्ट किया गया था SSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर.
  5. यहां पर आपको कुछ इंफॉर्मेशन (Information) देनी पड़ेगी जैसे आपकी रजिस्ट्रेशन आईडी (Registration id/roll no.) माता का नाम (Mother name) और अपनी डेट ऑफ बर्थ (date of birth).
  6. अगर आप अपनी रजिस्ट्रेशन आईडी भूल गए हैं या अपना रोल नंबर भी भूल गए हैं तो अपना नाम (name), माता का नाम (mother name), और date of birth पर डालकर आप अपना स्टेटस चेक कर सकते हैं.
  7. जिन व्यक्तियों का स्टेटस रिकॉर्ड से मैच होगा वही अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे अन्यथा कोई भी नहीं.
  8. अब एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा और आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं आसानी से.
  9. परंतु अपने एडमिट कार्ड का एक प्रिंट (Print) अवश्य ले लें जो कि आपको एग्जाम के समय सबसे महत्वपूर्ण चीज के रूप में काम आएगा.

Read Also जब दुकानदार पिता को पता चला कि उसका बेटा IAS बना है तब शुरू हुआ जशन! UPSC Om Prakash Gupta | Bpsc 1st Rank |

Exams और Admit Card जारी करने में देरी क्यों हुई?

SSC MTS Tire-1 admit card & Exams में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि करोना महामारी के कारण सब कुछ बंद था. इसलिए यह एग्जाम भी तय सीमा से लेट हो रहे हैं. लेकिन अब यह एग्जाम 5 अक्टूबर से लेकर 2 नवंबर तक होंगे. आपने जिस भी Region से अपना फॉर्म भरा है आप उसी region की official website पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

Read Also Chittaranjan Locomotive Works Act Apprentice 492 Posts ऐसे करें आवेदन

महत्वपूर्ण बातें SSC MTS Admit Card Download

  1. MTS Tire-1 Exams 5 अक्टूबर से लेकर 2 नवंबर तक होंगे.
  2. Admit Card 25 सितंबर से डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएंगे.
  3. एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन आईडी या रोल नंबर और माता का नाम और अपनी डेट ऑफ बर्थ अनिवार्य है. अगर आप रजिस्ट्रेशन आईडी और रोल नंबर भूल गए हैं, तो अपना नाम, माता का नाम, और डेट ऑफ बर्थ डालकर सर्च कर सकते हैं.
  4. अपने क्षेत्र का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर दिए गए सभी लिंक में से एक लिंक चुन सकते हैं. जैसे कि ईस्टर्न रीजन के लिए एक अलग से लिंक होगा, कर्नाटका केरला रीजन के लिए अलग से लिंक होगा, नॉर्थ वेस्ट रीजन के लिए अलग, वेस्टर्न रीजन के लिए अलग से लिंक होगा, और इसमें जो जो सेंटर आते हैं जैसे चंडीगढ़, नई दिल्ली, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, आसाम, चेन्नई, कर्नाटका, कोलकाता,पश्चिम बंगाल, आदि आप official website पर देख सकते हैं.

अलग-अलग क्षेत्रों का SSC MTS Tire-1 Admit Card Download link SSC Official website

Read Also रेलवे ने निकाली 339 Central Railway Trade Apprentice भर्तियां ऐसे करें आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here