Sunday, November 28, 2021

भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह गिरफ्तार इस अपराध में होगी 5 साल की सजा Yuvraj Singh Arrested?

- Advertisment -

Yuvraj Singh Arrested – भारतीय क्रिकेट के खतरनाक बल्लेबाज युवराज सिंह शनिवार को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिए गये. उन पर पिछले साल एक ऑनलाइन लाइव के द्वारा दौरान हरियाणा के हिसार जिले में जातिसूचक टिप्पणी करने के मामले में केस दर्ज हुआ था. जिसके कारण उनकी गिरफ्तारी हुई.

- Advertisement -

Read Also Punjabi सिंगर Parmish Verma गर्लफ्रेंड संग करने जा रहे हैं शादी FIRST PHOTO, शेयर करते ही हुई वायरल

कैसे और क्या है पूरा मामला Yuvraj Singh को पकड़ने का?

चलिए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला. पिछले साल यह मामला सामने आया था. इस मामले में युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर एक लाइव के दौरान जब वे रोहित शर्मा से बात कर रहे थे. तो उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी यूज़वेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को लेकर जातिसूचक टिप्पणी की थी.

जिसके कारण पूरे देश में उस में बवाल भी मचा था. इस मामले में रजत कल्सन जोकि एडवोकेट हैं, हिसार के हांसी थाना शहर में शिकायत दर्ज शिकायत दर्ज करवाई थी. वहीं युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए अपने व्यवहार के लिए माफी भी मांगी थी. उन्होंने कहा कि मुझे इसके लिए बहुत खेद है उन्होंने कहा कि मेरी बातों का गलत मतलब निकाला गया है.

Read Also 152.95 Km की रफ्तार के साथ Umran Malik बने IPL के सबसे तेज गेंदबाज 1 गेंद सूर्यकुमार यादव के सिर पर भी लगी

पुलिस ने युवराज सिंह के साथ कैसा व्यवहार किया?

- Advertisement -

शिकायतकर्ता रजत कल्सन ने युवराज सिंह को गिरफ्तार किए जाने के बाद यह भी आरोप लगाया कि उनके साथ वीआइपीओ (VIPs) जैसा व्यवहार किया जा रहा है. उनके साथ सेल्फी खिंचवाई जा रही है जो कि आमतौर पर किसी भी अपराधी के साथ होता है उसके दूसरी तरफ युवराज सिंह को गजटेड अफसर मेस में जूस पिलाया गया और स्नेक्स (Snacks) भी खिलाएं और मीडिया को इस सारी खबर से दूर रखा गया.

रजत कल्सन ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में युवराज सिंह को अंतरिम जमानत दिए जाने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है. शिकायतकर्ता रजत कल्सन एडवोकेट है उनके अनुसार युवराज सिंह के खिलाफ हांसी पुलिस अदालत में चालान पेश करेंगे. जिसके बाद युवराज सिंह को विशेष अदालत से नियमित जमानत भी हासिल करनी पड़ेगी. युवराज सिंह को हिसार की अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत स्थापित विशेष अदालत में हर तारीख या कहें कि हर पेशी पर पेश होना होगा.

Read Also क्यों गौतम गंभीर ने कहा कि RCB को AB डिविलियर्स को IPL 2022 में दोबारा नहीं खरीदना चाहिए? उनकी जग़ह

अपराध साबित होने पर Yuvraj Singh पर क्या कार्रवाई होगी?

- Advertisement -

अगर उनके खिलाफ अपराध साबित हो जाता है तो उन्हें 5 साल तक की सजा हो सकती है. फिलहाल पुलिस ने उन्हें शनिवार गिरफ्तार करने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया. अब केस में आगे की कार्रवाई की जाएगी.

आपको बता दें कि युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के बहुत ही महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं. उन्होंने आज तक 304 वनडे, 58 T20 इंटरनेशनल और 40 test मुकाबले खेले हैं. उन्होंने 2011 में एकदिवसीय विश्वकप में टीम इंडिया को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. युवराज सिंह ने 2019 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

Read Also कैदी नंबर 956 आर्यन खान को जेल में घरवालों ने भेजें इतने रुपए आख़िर क्या करेगा आर्यन खान इन पैसों का?