Sunday, November 28, 2021

1983 World Cup के हीरो कपिल देव का यह अंदाज देखकर लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई

- Advertisment -

1983 वर्ल्ड कप के हीरो कहे जाने वाले कपिल देव को तो आप सभी जानते हैं. उन्हें यह पीढ़ी ही नहीं इससे पहले वाली पीढ़ी भी बहुत अच्छी प्रकार से जानती हैं, और उनसे प्यार करती है. लेकिन कपिल देव इन दिनों एक ऐसी विज्ञापन के लिए चर्चा में हैं जिसमें उन्होंने ऐसी वेशभूषा धारण की हुई है. जिन्हें देख लोग अचंभे में पड़ गए हैं.

- Advertisement -

Read Also कैदी नंबर 956 आर्यन खान को जेल में घरवालों ने भेजें इतने रुपए आख़िर क्या करेगा आर्यन खान इन पैसों का?

1983 World Cup hero Kapil Dev ने किया अजब गज़ब कपड़ों ने विज्ञापन 

कपिल देव इन दिनों अपने द्वारा किए जा रहे अजब-गजब परिधान वाले विज्ञापन के लिए चर्चा में है. जो कि टीवी और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे कि youtube, twitter आदि प्लेटफार्म पर उपलब्ध है. उन्होंने अपने द्वारा की गई इस विज्ञापन को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उनका यह विज्ञापन टीवी पर भी आ रहा है जिसे लोग देख कर हंस भी रहे हैं, और अचंभा भी मान रहे हैं.

Read Also क्यों गौतम गंभीर ने कहा कि RCB को AB डिविलियर्स को IPL 2022 में दोबारा नहीं खरीदना चाहिए? उनकी जग़ह

- Advertisement -

बहुत से लोग जो कपिल देव को अलग ही छवि में और वेशभूषा में देखते हैं, वह तो इस वीडियो को बार-बार देख रहे हैं. और कपिल देव की सराहना भी कर रहे हैं और उन्हें 1983 का वर्ल्ड कप भी याद आ रहा है.

Read Also 152.95 Km की रफ्तार के साथ Umran Malik बने IPL के सबसे तेज गेंदबाज 1 गेंद सूर्यकुमार यादव के सिर पर भी लगी

किस से प्रेरित होकर Kapil Dev  ऐसा कर रहे हैं?

ऐसा माना जा रहा है कि कपिल देव ने यह जो विज्ञापन किया है यह रणवीर सिंह से प्रेरित होकर किया है. वे रणबीर सिंह जो कि आपको पता है यह कैसी कैसी वेशभूषा में बॉलीवुड में आए दिनों नजर आते रहते हैं. उनसे प्रेरणा लेकर यह विज्ञापन किया है. क्योंकि रणबीर कपूर उन पर एक फिल्म बना रहे हैं जिसका नाम है 83.

- Advertisement -

Read Also स्वरा भास्कर ने शाहरुख खान को लेकर अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा Aryan Khan

यह फिल्म 1983 वर्ल्ड कप पर आधारित है, जिसमें उस समय की भारतीय टीम और कपिल देव द्वारा किए गए सराहनीय कार्य, जिसके कारण भारत की टीम 1983 वर्ल्ड कप जीतने में सफल रही उसकी पूरी झलकियां फिल्म के रूप में दिखाई जाएंगी. यह फिल्म कबीर खान द्वारा निर्देशित और लिखी गई है. इस फिल्म में कपिल देव और भारतीय क्रिकेट टीम के उस समय के कष्टों और कैसे उन्होंने विजय प्राप्त की 1983 के वर्ल्ड कप में वह सब दिखाया गया है.

Read Also आर्यन खान के बाद अब नोरा फतेही पर चलेगा पुलिस का डंडा 200 करोड़ रुपए का Case

भारत कितनी बार वर्ल्ड कप जीता है अब तक?

1983 में ही हम पहली बार क्रिकेट वर्ल्ड कप जीते थे. उसके बाद 2007 में हम T20 Cricket World Cup कप जीते और उसके बाद दोबारा 2011 में एक दिवसीय वर्ल्ड कप जीते. इस तरह से हम कह सकते है कि हमने 2 एक दिवसीय वर्ल्ड कप और एक टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया है. एक कपिल देव की अगुवाई में और दूसरे दोनों महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में.

Read Also रायपुर छत्तीसगढ़ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में बम धमाका CRPF के 6 जवान घायल कल हुई थी एक की मौत और 15 से ज्यादा लोग घायल

कपिल देव की 83 film 2021 के बारें में कुछ बातें 

यह फिल्म काफी समय से lockdown आदि के कारण अधर में अटकी हुई थी और इसकी रिलीज के लिए अटकले लगाई जा रही थी. लेकिन जैसे ही महाराष्ट्र सरकार ने महाराष्ट्र में सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दी है. अब यह साफ हो गया है कि यह फिल्म 24 दिसंबर 2021 को भारतीय सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Read Also यूपी लखीमपुर जैसे छत्तीसगढ़ में दुर्गा विसर्जन के जुलूस में 15-20 लोगों को कुचलती हुई गई कार 15 घायल अभी भी

कौन कौन से किरदार है इस फिल्म में?

इस फिल्म के किरदारों की बात करें तो इस फिल्म में फिल्म में सुनील गावस्कर के रूप में ताहिर राज भसीन, मोहिंदर अमरनाथ के रूप में साकिब सलीम, बलविंदर संधू के रूप में अम्मी विर्क, सैयद किरमानी के रूप में साहिल खट्टर, संदीप पाटिल के रूप में चिराग पाटिल, दिलीप वेंगसरकर के रूप में आदिनाथ कोठारे, रवि शास्त्री के रूप में धैर्य करवा, दिनकर शर्मा के रूप में कीर्ति आजाद, यशपाल शर्मा के रूप में जतिन सरना, मदन लाल के रूप में हार्डी संधू, रोजर बिन्नी के रूप में निशांत दहिया, सुनील वाल्सन के रूप में आर बद्री और पंकज त्रिपाठी उनके कोच पीआर के रूप में मान सिंह.

Read Also भारत के ओलंपिक Gold मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को शादी के लिए चाहिए ऐसी लड़की?

कपिल देव की भूमिका रणवीर सिंह ने निभाई है, और उनकी पत्नी यानी दीपिका पादुकोण ने कपिल देव की पत्नी यानी रोमा देवी का रोल इस फिल्म में निभाते हुए नजर आएंगे. लेकिन कपिल देव द्वारा यह जो ऐड किया जा रहा है. इसे देखकर बच्चों सहित बड़े भी हर्षोल्लास से भर जाते हैं, और उनकी प्रशंसा करते हैं.

Read Also जेल पहुंचकर आर्यन खान हुए परेशान क्योंकि कई खूंखार कैदी हैं आर्थर रोड जेल मुंबई में