आखिरी ओवर में 4 रन बाकी और फिर हुआ एक मजाक

0
300
PBKS vs RR IPL 2021 match kartik tyagi last over
Image - Official account IPl Twitter

नमस्कार दोस्तों 21 सितंबर 2021 को किंग्स इलेवन पंजाब (Kings IX Punjab) PBKS और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच एक महत्वपूर्ण मैच हुआ था. जो कि बड़े स्कोर और पंजाब की बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए नहीं बल्कि आखिरी और में जो कुछ हुआ, उसके लिए काफी चर्चा में रहा.

पंजाब को जीत के लिए आखिरी ओवर में 4 रन चाहिए थे यानी 6 बॉल और 4 रन और क्रीज पर तो महत्वपूर्ण बैट्समैन जोकि इनफॉर्म बैट्समैन थे. 

लेकिन फिर भी पंजाब को 2 रन से हार का सामना करना पड़ा. आखिरी Over मैं कार्तिक त्यागी ने ऐसी खतरनाक बॉलिंग की जिसे संभाल पाना पंजाब के बैट्समैन के लिए भारी पड़ा और वह एक over में सिर्फ दो ही रन बना पाए, और इस तरह से राजस्थान रॉयल 2 रन से मैच जीत गया

Read Also काजल अग्रवाल Fablook Magazine के कवर पेज पर कहर ढाती हुई दिखाई दी फैंस ने कहा?

Kings IX Punjab vs RR आखरी ओवर की कहानी

चलिए अब हम आपको बताते हैं कि इस मैच में ऐसा क्या घटित हुआ जिसके कारण पूरा मैच बदल गया. किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 186 रन बनाने थे .जिसके जवाब में KL राहुल और मयंक अग्रवाल ने बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की और मैच को निर्णायक आखिरी ओवर तक ले गई. आखिरी ओवर तक पहुंचने तक दोनों ही आउट हो गए.

लेकिन यहां तक यह लग रहा था कि पंजाब आसानी से यह मैच जीत जाएगा और ऐसा करते-करते 19वां ओवर आ गया 19 में Over के बाद भी 90% chance इस बात के थे कि पंजाब आज का मैच जीत जाएगा.

लेकिन किसी को नहीं पता था कि last over मैं कार्तिक त्यागी कुछ ऐसा करने वाले हैं जिसके कारण देखने वाले को यह लगेगा कि कहीं यह क्या मजाक हो रहा है और fans का कई बार क्रिकेट पर से भरोसा उठ जाता है. जब आखिरी ओवर में 4 रन बनाने होते हैं और क्रीज पर दो इनफॉर्म बहुत ही शानदार बैट्समैन मौजूद हो और तब भी वह 2 ही रन बना पाए और सामने वाले टीम 2 रन से जीत जाए.

ऐसा ही हुआ कल के मैच में जब आखिरी और में पंजाब को जीत के लिए 4 रन बनाने थे और वह मैच 2 रन बना पाए और राजस्थान रॉयल 2 रन से मैच जीत गई. इस दौरान हम यह कह सकते हैं कि कार्तिक त्यागी ने बहुत ही शानदार बोलिंग की या हम कह सकते हैं कि भाई यह तो क्रिकेट है इसमें कुछ भी हो सकता है यह बात आज साबित हो गई.

Read Also रेलवे ने निकाली 339 Central Railway Trade Apprentice भर्तियां ऐसे करें आवेदन

RR vs PBKS Score Card

अगर score card की बात करें तो राजस्थान रॉयल की तरफ से सबसे ज्यादा यशस्वी जयसवाल ने 49 रन 36 बोलों पर बनाए थे और दूसरी तरफ महिपाल Lomror 43 रन 17 बोलों पर बनाकर आउट हुए.  हरदीप बरार का शिकार बने एविन लेविस जिन्होंने 36 रन बनाए 21 बोलों पर.

वही पंजाब की तरफ से बात करें तो मयंक अग्रवाल ने 67 रन बनाए थे 43 बोलों पर और केएल राहुल ने 49 runs बनाकर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी.  वहीं चेतन साकरिया का शिकार बने निकोलस पूर्ण ने भी 32 रन बनाए 22 बोलों पर

Read Also क्या आए दिन विवादों में रहने वाली हसीन जहां और मोहम्मद शमी का तलाक हो चुका है?

Kartik Tyagi 

इस सब के बावजूद भी पंजाब मैच जीतने में नाकामयाब रहा कार्तिक त्यागी ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट झटके.

Arshdeep Singh

वही राजस्थान रॉयल की तरफ से अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 32 रन देकर सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किए.

Read Also List of Apple devices Supports IOS 15, iPadOS 15 updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here