Tata Punch SUV के फीचर्स और Swift के बराबर साइज के साथ दिवाली से पहले लांच होगी भारत की पहली सब कॉन्पैक्ट एसयूवी

0
156
Tata Punch SUV first Indian subcompact suv price launch date features
Image Credit - Tata Motors/Google images

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी छोटी एसयूवी टाटा पंच (SUV Tata Punch) को launch करने का फैसला कर लिया है. यह 20 अक्टूबर 2021 को launch होगी. कंपनी का ऐसा दावा है कि यह भारत देश की पहली सब कॉन्पैक्ट एसयूवी Subcompact SUV) है.

Read Also भारत के ओलंपिक Gold मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को शादी के लिए चाहिए ऐसी लड़की?

Tata Punch SUV Price Pre-booking 2021

भारतीय मार्केट में इस कार का मूल्य ₹5.5 lakh के आसपास और या कहें कि 5,00,000 से start हो सकती है. इसमें रोड कर (Road tax) और अन्य कर (other taxes & Charges) शामिल नहीं है.

Read Also SSC Selection Posts (Phase-IX) 10वीं पास से लेकर Degree होल्डर तक 3261 नौकरियां यहां पढ़ें पूरी जानकारी

यहां पर टाटा मोटर्स ने स्विफ्ट कार (Maruti Swift ) के size के बराबर और एसयूवी कार वाले सभी फीचर (Features) इस कार में प्रदान किए हैं. इस कार को खरीदने और इसकी प्री बुकिंग (Pre-booking) के लिए आपको तकरीबन तकरीबन ₹21000 का टोकन राशि देनी होगी, और ग्राहक कंपनी की आधिकारिक डीलरशिप के जरिए टाटा पंच कार की प्री बुकिंग कर सकते हैं.

टाटा ने इस Car के द्वारा भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की S-Press और Renault की Kwid को सीधा मुकाबला देने का फैसला किया है.

Read Also SSC MTS Admit Card Download Tire-1 यहां से करें डाउनलोड Paper 5 October से 2 November तक होंगे

Tata Punch SUV Car features

अगर हम इस कार की फीचर्स के बारे में बात करें तो इस कार में इंजन के तौर पर पेट्रोल यूज़ किया जाता है. और वही इस कार्य की मैक्सिमम पावर की बात करें तो वह है 63 किलो वाट @ 6000 आरपीएम (RPM), 113 nm Max. Torque पैदा करती है.

Read Also शुभम कुमार UPSC 2021 Topper क्यों बिहारी हर बार Top कर जाते हैं?

इस कार के अगर हम टायरों की बात करें तो वह steel के हैं और wheel covers के साथ हाइपोस्टाइल wheel और एलॉय व्हील भी है. इस कार में फ्रंट डिस्क ब्रेक और रियल ड्रम ब्रेक है.

इस कार के अगर हम व्हीलबेस की बात करें तो वह 2445 मिली मीटर (MM) है, और वही अगर हम बूट स्पेस (Boot Space) की बात करें तो वह 366 लीटर है. वही इस कार की लंबाई चौड़ाई और ऊंचाई (3827x1945x1615) इतनी है. इस car में आपको पावर विंडो मिलती है 

Read Also दिल्ली रोहिणी कोर्ट में जज के सामने अपराधी को मारी गोली Rohini District Court Delhi

 

अगर हम इसमें गियर की बात करें तो इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है. इस कार से कंपनी को काफी उम्मीदें हैं और इस कार के जरिए कंपनी ने जहां Maruti Swift की लंबाई 3.85 मीटर है, वहीं टाटा पंच की लंबाई 3.82 मीटर है दोनों कारों को आपस में एक जैसा बनाने और सभी features SUV वाले देने की बहुत प्रयास किया है.

यह कार 7 रंगों में आती है इस कार की बुकिंग के लिए आप अभी से आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. 

Read Also List of Apple devices Supports IOS 15, iPadOS 15 updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here