Sunday, November 28, 2021

इस TV Show में बिना एक भी कपडा पहनें जँगल में 21 दिन एक साथ बिताते है लड़का-लड़की डिस्कवरी चेंनेल पर आता है

- Advertisment -

A Show without any Clothes – मनोरंजन की दुनिया में अजब गजब रियलिटी शो होते रहते हैं. इन्हीं शो में एक ऐसा शो भी है जिसमें प्रतिभागी जो एक लड़का और एक लड़की होते हैं, पूर्णता बिना कपड़ों के ही इस शो का हिस्सा होते हैं. इस शो के दौरान उन्हें कोई भी वस्त्र या अंग वस्त्र नहीं दिया जाता. इसके साथ साथ यह सारा शौ जंगल में फिल्माया जाता है.

- Advertisement -

Read Also रुबिका Dilaik सिनेमा छोड़ चूल्हे पर बना रही खाना आख़िर क्यों?

क्या क्या होता है इस Show में?

इस शो के दौरान जो शूटिंग होती है उसमें सिर्फ एक ही कैमरामैन होता है, और आपकी सहायता करने के लिए दूसरा कोई नहीं होता. ऐसे हालातों में अगर जो प्रतियोगी होते हैं वह किसी प्रकार की दिक्कत में पड़ जाए तो वह सहायक टीम को contact कर सकते हैं. इस शो के दौरान आपको खाने पीने, रहने, सोने, आदि की कोई व्यवस्था जंगल में नहीं की जाती.

सबसे पहले शो में एक लड़का और एक लड़की जो कि ज्यादातर अच्छी खासी उम्र के होते हैं वही भाग लेते हैं. उन्हें अपने खाने, रहने, पीने, सोने, जंगल में छत बनाने, सारी चीज़ें खुद ही करनी पड़ती है.

Read Also उड़ने वाली Car छोड़िए यहाँ ख़रीदिये उड़ने वाली मोटर साइकिल Price 5.06 करोड़ रुपए, 26 अक्टूबर से बुकिंग शुरू है

Show में अगर आपका सामना जँगली जानवरों से हो जाये तो?

- Advertisement -

ऐसे में अगर उनका सामना जंगली जानवरों से हो जाता है तो इस सब की जिम्मेदारी भी उन्हीं को लेनी पड़ती है. जंगल में रात को अंधेरा होता है, तो इसके लिए भी उन्हें किसी प्रकार की रोशनी आदि की व्यवस्था प्रदान नहीं की जाती.

जंगल में रात को सोने के लिए उन्हें कोई बिस्तर नहीं दिया जाता, वह शेल्टर बनाकर रहते हैं और चाहें जमीन पर सोए चाहें पेड़ पर सोए या फूल पत्तियों पर सोए यह उनकी मर्जी होती है. इस दौरान अगर कोई सांप बिच्छू आदि वहां पर आता है तो इसका ख्याल भी उनको ही रखना पड़ता है.

Read Also शाहरुख खान के साथ हस्पताल में दिखी बबीता जी उर्फ मुनमुन दत्ता, क्या हुआ था?

कितने दिनों का होता है ये Show?

- Advertisement -

यह show 21 दिनों का होता है. दरअसल यह एक survival show होता है, जिसमें प्रतिभागियों को जंगल में बिना खाना-पानी, बिना छत, बिना रोशनी आदि के सहारे कैसे जिया जाता है, यह सब दिखाया जाता है और इस सब की शूटिंग होती है.

अगर कोई 21 दिन तक अपना इंतजाम खुद कर लेता है यानी जंगल में जो खाने-पीने की वस्तुएं मिलती हैं वह सब खा कर और पानी आदि की खोज करके अगर 21 दिन पूरे कर लेता है तो वह यह show जीत जाता है.

यह शो शुरू होने से पहले दोनों प्रतिभागियों की डॉक्टरी जांच भी करवाई जाती है. उनका ब्लडप्रेशर, उनकी ह्रदय गति, अन्य बहुत सारी चीजों का रिकॉर्ड लिया जाता है. और show समाप्त होने के बाद भी इन सब चीजों की जांच की जाती है.

शो के दौरान अगर किसी को कोई शारीरिक परेशानी आ रही है या कोई बीमार आदमी हो गया है, और यह ये शो बीच में छोड़कर जाना चाहता है तो वह सहायक टीम को कांटेक्ट कर सकता है. और बीच में show छोड़कर जा सकता है.

Read Also सैकड़ों लोगों के सामने स्टेज पर भाषण दे रहे गवर्नर के मुँह पर एक नेता ने जड़ा जोरदार थप्पड़। हैरान करने वाली वज़ह

इस Show का नाम क्या है?

इस शो का नाम है नेकेड एंड अफ्रेड और यह डिस्कवरी चैनल पर आता है. डिस्कवरी चैनल के साथ-साथ आप इसे अमेजॉन प्राइम वीडियो पर भी देख सकते हैं. 

यह शो कई भाषाओं में प्रसारित किया जाता है जैसे हिंदी और अंग्रेजी. इस शो में जो भी दृश्य फिल्माए जाते हैं उन्हें पूर्णतया वैसे का वैसा नहीं दिखाया जाता. अधिकतम चित्रों (Scenes) को ब्लर (Blur) कर दिया जाता है. 

Disclaimer – The image used here (As featured image) is only for educational and representative purposes. 

Read Also Shahrukh Khan की एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने बताया बॉलीवुड में पहले वर्जिन और बिना Kiss हुई लड़कियों की डिमांड होती है फिर