Sunday, November 28, 2021

प्राइवेट अस्पताल की फीस को देखकर महिला ने खुद ही अपने 11 दांत उखाड़ फेंके

- Advertisment -

जी हां आपने सही सुना खुद ही एक महिला ने अपने 11 दांत बिना किसी डॉक्टरी मदद के निकाल दिए. यह मामला ब्रिटेन की लंदन का है वहां पर डेनियल व्हाट्स (Danielle Watts) नाम के एक महिला है. जिन्होंने अपने 11 दांत अपने आप ही निकाल दिए और यह काम उन्होंने 3 साल में किया.

क्या है पूरी कहानी उस महिला की?

- Advertisement -

डेनियल व्हाट्स (Danielle Watts) – कहानी यह है कि उन्हें कुछ समय से दातों में परेशानी आ रही थी. जिसके कारण वे जब सरकारी हस्पताल में गई और वहां कोई डेंटिस्ट (Dentist) यानी दांतो का डॉक्टर ना होने के कारण उन्होंने प्राइवेट अस्पताल का रुख किया. लेकिन जब उन्हें पता चला कि प्राइवेट अस्पताल की फीस इतनी ज्यादा है कि वे उसे चुका नहीं पाएंगे और उन्होंने अपने दांतो के दर्द को देखते हुए खुद ही अपने दांत निकालने का फैसला किया.

Read Also Sneha Dubey ने पाकिस्तान PM इमरान खान को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में सुना दी खरी खरी और अब

इस क्या परिणाम रहें?

इसके लिए उन्होंने बहुत दर्द सहा उन्होंने कहा कि “मैं मुस्कुराना भूल चुकी हूं मेरा आत्मविश्वास भी खत्म हो गया है इस दर्द की वजह से मुझे हर दिन दर्द निवारक गोलियां (पेन किलर) लेनी पड़ती है”

दरअसल मिरर यूके (Mirror UK) की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने कहा कि दांत निकालने की जो प्रक्रिया बहुत ही दुखदाई रही. लेकिन मेरे पास दूसरा कोई चारा नहीं था. तो इसलिए मैंने ऐसा किया है.

- Advertisement -

डेनियल व्हाट्स ने कहा कि उनके दातों में काफी समय से परेशानी थी. कुछ एक दांत हिल भी रहे थे. लेकिन सरकारी  स्वास्थ्य केंद्र पर जब उन्हें पता चला कि कोई डॉक्टर नहीं है और वह 6 साल पहले ही बंद हो चुका था. इसलिए उन्होंने प्राइवेट डॉक्टर के पास जाने की सोची. लेकिन उन्होंने देखा कि प्राइवेट डॉक्टर का खर्च तो वह वहन नहीं कर सकती. इसलिए उन्होंने खुद ही यह कठोर कदम उठाया. उन्होंने अपनी मजबूत इच्छाशक्ति के बल पर ऐसा किया.

Read Also Tata Punch SUV के फीचर्स और Swift के बराबर साइज के साथ दिवाली से पहले लांच होगी भारत की पहली सब कॉन्पैक्ट एसयूवी